प्रदेश

डीएपी की तस्करी मामले में योगेश ने दोषियों पर की कड़ी कार्रवाई की मांग

98views
Share Now

बेमेतरा,:  जिले में डीएपी की तस्करी को लेकर भाजपा किसान नेता योगेश तिवारी ने दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है। गौरतलाप हो कि सोमवार को बेमेतरा शहर के नवागढ़ मार्ग पर एक मालावाहक से 600 बोरी डीएपी बरामद किया गया। इसकी जानकारी पुलिस व कृषि विभाग के अधिकारियों को दी गई। डिलीवरी से संबंधित पर्ची की जांच करने पर स्थानीय फार्म पर डीएपी की सप्लाई की जानी थी, जबकि संबंधित व्यक्ति भुवनेश्वर चंद्राकर के अनुसार वह कृषि से संबंधित कोई भी कार्य नहीं करता है। ऐसी स्थिति में उसे झूठे केस में फंसाने के लिए इस तरह का कृत्य किया जा रहा है। उसने स्वयं पुलिस को डीएपी तस्करी की सूचना दी थी, हालांकि पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मामले की जांच जारी, स्थानीय फर्म की जानकारी मिलने पर होगी कड़ी कार्रवाई

थाना प्रभारी अजय सिंह के अनुसार ट्रांसपोर्टर व सप्लायर की जानकारी जुटाई जा रही है, ताकि उनसे स्थानीय स्तर पर खाद की आपूर्ति किस फॉर्म को की जा रही थी इसकी पुष्ट जानकारी मिले। उल्लेखनीय है कि यह खाद से भरा हुआ मालवाहक मध्य प्रदेश से बेमेतरा की ओर आया हुआ था।

दोषियों पर की जाए कड़ी कार्रवाई

किसान नेता योगेश तिवारी ने बताया कि डीएपी तस्करी की जानकारी मिलने पर तुरंत मौके पर पहुंचे। कृषि विभाग व पुलिस से इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है, ताकि जिले के सीधे-साधे किसानों के साथ धोखा ना हो सके। डिमांड अधिक और आपूर्ति कम होने के कारण हर साल डीएपी की तस्करी की लगातार शिकायत मिलती रहती है। यहां गुपचुप तरीके से दीगर प्रदेश से डीएपी मंगा कर खपाई जा रही है।

Share Now

Leave a Response