शहर

सरकार द्वारा बंट रहे पट्टे को रायपुर पश्चिम में आतिशबाजी और मिठाई खिलाते हुए जनता अपनी ख़ुशी का इजहार कर रही है:.विकास उपाध्याय

86views
Share Now

रायपुर:पिछले कुछ दिनों से छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार द्वारा पट्टे का वितरण किया जा रहा है, जिस सपने को क्षेत्र की जनता ने कई दशकों से अपने दिलों में संजोया था। आज वह पूरा हो रहा है, क्षेत्र की जनता जो अपना आशियाना बसाने का सपना देखा करते थे, उसको अब राज्य की भूपेश बघेल सरकार पट्टा देकर “राजीव गाँधी आश्रय योजना” के माध्यम से उनको आवास बनाने में भी आर्थिक मदद प्रदान कर रही है बता दे काँग्रेस पार्टी का इतिहास रहा है कि वे जब जब सत्ता में आये है उन्होंने लगभग हर व्यक्ति को उनके जमीन का अधिकार ( पट्टा ) देने का काम किया है चाहे वो हमारी प्रथम महिला प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गाँधी जी हो या स्व. राजीव गाँधी जी हो या अविभाजित मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री अर्जुन सिंह हो या दिग्विजय सिंह जी हो सबने समाज के हर वर्गों को उनके अधिकार पट्टा देने का काम किया है मध्यप्रदेश विभाजन के बाद सन 2000 में जब छत्तीसगढ़ प्रदेश का गठन हुआ तब छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री  अजित जोगी  ने राज्य में सभी को पट्टा देकर उनके विश्वास को जीता था आज पट्टा वितरण के कार्यों को आगे बढ़ाते हुए रायपुर पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय  ने अपने क्षेत्रों के विभिन्न वॉर्डों में जाकर पट्टा वितरण किया आज जब पट्टा वितरण का कार्य चल रहा था तब क्षेत्र की जनता का उत्साह देखने लायक था, जो सपना उन्होंने सालों पहले देखा था। अब वह पूरा हो रहा है। जिस जमीन पर वह बसे थे। अब वह उनकी होगी, पट्टा मिलने से अपनी जमीन और घर का सपना पूरा होते ही क्षेत्र की जनता अपने विधायक के सामने खूब पटाखे फोड़े, साथ ही आतिशबाज़ि कर पूरा दीपावली का माहौल बना दिया था।

इस दौरान विधायक विकास उपाध्याय ने विरोधियों को आड़े हाथ भी लिया और यह कहा कि जो पट्टे के नाम पर लोगों को झूठा तथ्य देकर बरगलाने का प्रयास कर रहे हैं उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए, गरीब और जरूरतमंद लोगों को भी ऐसे भ्रामक बातें फैलाने वालों से सचेत रहना चाहिए। उनकी बातों को अनसुना करने में ही समझदारी है भूपेश बघेल सरकार कांग्रेस की परंपरा को आगे बढ़ाते हुए लगातार जनता का हित कर रही है।

 

Share Now

Leave a Response