खेल

छत्तीसगढ़ से 04 निर्णायक वर्ल्ड थाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप में होंगे, शामिल

75views
Share Now

रायपुर:SGFI से मान्यता प्राप्त खेल रही थाई बॉक्सिंग की राष्ट्रीय संस्था थाई बॉक्सिंग इण्डियन फेडरेशन (TIF) एवँ तेलंगाना थाई बॉक्सिंग संघ द्वारा सीनियर, जूनियर, सब जूनियर (बालक – बालिका) वर्ग की ओपन वर्ल्ड थाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप का आयोजन एशियन थाई बॉक्सिंग फेडरेशन (ATF) और वर्ल्ड थाई बॉक्सिंग फेडरेशन (WTF) के तत्वावधान में 12 से 14 अक्टूबर 2023 को  कोटला विजय भास्कर रेड्डी इंडोर स्टेडियम, युसुफगौड़ा, हैदराबाद (तेलंगाना) में किया जा रहा है।*

ओपन वर्ल्ड थाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप में थाई बॉक्सिंग इंडियन फेडरेशन (TIF) द्वारा 25 सदस्यीय भारतीय निर्णायक पैनल का गठन किया है जिसमे छत्तीसगढ़ से 04 निर्णायक गण को स्थान मिला है। इसमें रायपुर से 03 और दुर्ग से 01 निर्णायक शामिल हैं।

ओपन वर्ल्ड थाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप में विदेशी खिलाड़ियों के अलावा भारतवर्ष के विभिन्न राज्यों के चयनित थाई बॉक्सर भाग लेंगे। जिस वजन वर्ग में विदेशी खिलाड़ी नहीं होंगे उसकी पूर्ति भारतीय खिलाड़ियों से की जाएगी।

छ ग शासन खेल विभाग से शहीद विनोद चौबे सम्मान 2019 से सम्मानित छ ग थाई बॉक्सिंग संघ के अध्यक्ष अनीस मेमन चीफ जज नियुक्त किये गए हैं वहीं थाई बॉक्सिंग खेल में छ ग की पहली एशियन रेफरी  टिकेश्वरी साहू को वर्ल्ड थाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप में रेफरी नियुक्त किया गया है। रायपुर की झरना यादव और दुर्ग के लक्ष्मीनारायण साहू ने हाल ही में अगस्त माह में भुनेश्वर (उड़ीसा) में सम्पन्न 15वी राष्ट्रीय थाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप में निर्णायक के रूप में प्रभावी प्रदर्शन कर ओपन वर्ल्ड थाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप के निर्णायक पैनल में ज्यूरी के रूप में स्थान बनाने में कामयाब रहे।

*फेडरेशन से आमंत्रित निर्णायक:-*
*(01) अनीस मेमन -> चीफ जज (रायपुर)*
*(02)  टिकेश्वरी साहू -> रेफरी (रायपुर)*
*(03) झरना यादव -> ज्यूरी (रायपुर)*
*(04)  लक्ष्मी नारायण -> ज्यूरी (दुर्ग)*

 

Share Now

Leave a Response