प्रदेश

विप्र ट्रॉफी राज्य स्तरीय इंटर सेक्टर महिला बास्केटबॉल:रायपुर को परास्त कर दुर्ग लगातार दूसरे वर्ष बनी विजेता

79views
Share Now

रायपुर: उच्च शिक्षा विभाग के तत्वावधान में छत्तीसगढ़ युवा विकास संगठन संचालित विप्र कला, वाणिज्य एवं शारीरिक शिक्षा महाविद्यालय में विप्र ट्रॉफी राज्य स्तरीय इंटर सेक्टर महिला बास्केटबाल प्रतियोगिता में दुर्ग सेक्टर ने रायपुर सेक्टर को 18 -3 से हराकर लगातार दूसरी बार विजेता बनने का गौरव हासिल किया। समापन एवं पुरस्कार वितरण समारोह में मुख्य अतिथि ज्ञानेश शर्मा (अध्यक्ष विप्र महाविद्यालय शिक्षण समिति )ने विजेता एवं उपविजेता टीम को विप्र ट्रॉफी प्रदान कर पुरस्कृत किया।
राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का उद्घाटन समारोह मुख्य अतिथि डॉ. विपिनचन्द्र शर्मा (संचालक शारीरिक शिक्षा विभाग पंडित रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय रायपुर) एवं प्रो. गिरीशकान्त पांडेय (पूर्व कुलसचिव पंडित रवि शंकर शुक्ल विश्वविद्यालय रायपुर)
की अध्यक्षता में संपन्न हुआ।
उपरोक्त जानकारी देते हुए प्राचार्य डॉ. मेघेश तिवारी ने बताया कि प्रथम मैच में बलौदा बाजार – महासमुंद सेक्टर ने जांजगीर को 14-6 से पराजित कर अगले दौर में प्रवेश किया। दूसरे मैच में बस्तर सेक्टर,कोरबा सेक्टर से 21-5 से पराजित हुई ।तीसरे मैच में रायपुर सेक्टर ने बिलासपुर सेक्टर को 28-17 से पराजित किया। चौथे मैच में दुर्गा सेक्टर ने एक तरफा मुकाबले में राजनांदगांव को 40-0 से पराजित किया। पांचवें मैच में रायगढ़ ने बलौदा बाजार महासमुंद को 15-2 से पराजित किया। छठवें मैच में सरगुजा सेक्टर ने कोरबा को 30-4 से पराजित किया।
राज्य स्तरीय महिला बास्केटबॉल प्रतियोगिता के प्रथम सेमीफाइनल में दुर्ग ने सरगुजा को 33 -19 से पराजित किया। दूसरे सेमीफाइनल में रायपुर ने रायगढ़ को 22-14 से पराजित किया।
बास्केटबॉल प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में दुर्ग ने रायपुर को 18 -3 से पराजित कर लगातार दूसरे वर्ष विजेता बनने का गौरव हासिल किया। प्रतियोगिता का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार दुर्ग सेक्टर के पूनम नायक को प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के आधार पर प्रदान किया गया।प्रतियोगिता में नरेश दीवान, डॉ रामानंद यदु,प्रमोद मेने,डॉ कर्मिष्ठ शम्भरकर सहित विभिन्न जिलों के क्रीड़ाधिकारी उपस्थित थे।प्रतियोगिता का संचालन डॉ विवेक शर्मा,डॉ कैलाश शर्मा, राजेश तिवारी,ज्ञानेंद्र ने किया।सम्पूर्ण प्रतियोगिता में उमेश ठाकुर निर्णायक थे।

Share Now

Leave a Response