देश

बंद हो फिलस्तीन के खिलाफ नरसंहार, रायपुर से भी उठी आवाज

79views
Share Now

रायपुर:एकजुटता व्यक्त करते हुए साम्राज्यवाद समर्थित इजराइल द्वारा फिलिस्तीन के खिलाफ बढ़ते नरसंहारी हमलों को तत्काल रोकने एवं गाजा में शांति बहाली की मांग को लेकर रायपुर में माकपा , सीटू, एस एफ आई सहित जनसंगठनों के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन आयोजित किया । प्रदर्शन को संबोधित करते हुए सीटू के राज्य सचिव धर्मराज महापात्र ने कहा कि इजराइल संयुक्त राष्ट्र संघ की अपील को भी मानने से इंकार कर गाजा और फिलिस्तीन के खिलाफ जघन्य युद्ध छेड़ रखा है, यहाँ तक कि अस्पतालों, स्कूलों और संयुक्त राष्ट्र आश्रयों पर भी बमबारी की जा रही है। इजराइल संयुक्त राष्ट्र के सभी प्रस्तावों का उल्लंघन कर रहा है और लगातार युद्ध अपराधों में लगा हुआ है। एक जानकारी के अनुसार अब तक 17000 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं। रिपोर्टस् के मुताबिक इजरायली बमबारी से हर 15 मिनट में एक बच्चे की मौत हो रही है। इस नरसंहार को अमेरिका और उसके सहयोगियों का समर्थन मिल रहा है। वहां किसी भी राहत कार्य की अनुमति नहीं दी जा रही है। पानी, ईंधन, भोजन और दवाओं की भारी कमी है। विभिन्न प्रकार की संक्रामक बीमारियां जैसे हैज़ा, चिकनपॉक्स आदि तेजी से फैल रही हैं। रिपोर्टें पूरे मध्य पूर्व में संघर्ष बढ़ने की ओर इशारा करती हैं क्योंकि इजराइल पहले ही सीरिया और लेबनान में हवाई अड्डों पर बमबारी कर चुका है। इन कृत्यों से विश्व शांति को खतरा है। यह युद्ध तत्काल रोका जाना चाहिए और फिलस्तीन जनता का अधिकार बहाल किया जाना चाहिए।

यह खुशी की बात है कि दुनिया भर में लाखों लोग इजरायल और साम्राज्यवादी विस्तारवादी योजना के खिलाफ विशाल प्रदर्शनों में सड़कों पर उतर रहे हैं, साथ ही अपनी मातृभूमि पर संप्रभुत्व अधिकार के लिए फिलिस्तीनी लोगों के संघर्ष के साथ एकजुटता दिखा रहे हैं।
अमेरिकी साम्राज्यवाद द्वारा समर्थित इजरायल के मानवता के खिलाफ इस हमले के खिलाफ बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन हुए हैं, लेकिन इजरायल उसे अनदेखा कर रहा है जो निंदनीय है ।
उन्होंने वहां तुरंत शांति बहाल करने और 1967 से पहले की सीमाओं के साथ पूर्वी यरुशलम को राजधानी के रूप में फिलिस्तीन की स्थापना की मांग के साथ एकता का इजहार किया । आभार प्रदर्शन साथी सुरेंद्र शर्मा ने किया । प्रदर्शन में सुरेंद्र शर्मा, राजेश अवस्थी, अजय कन्नोजे, के के साहू, राजेश पराते, संदीप सोनी, करण सोनकर, गजेंद्र पटेल, ज्योति पाटिल, ललित वर्मा, डी सी मजूमदार, केदार साहू, बोधराम वर्मा, साजिद रजा, आरिफ दागिया, अथर्व अवस्थी प्रमुख रूप से शामिल थे ।

Share Now

Leave a Response