प्रदेश

हम छत्तीसगढ़ को बचाने के लिए तैयार है और भाजपा बेचने के लिए : भूपेश बघेल

85views
Share Now

रायपुर :। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कोंडागांव में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने किसानों की समृद्धि, कर्जमाफ़ी कर उनकी आर्थिक स्थिति को सुधारने का काम किया है। हमने ना केवल लघु वनोपजों का दाम बढ़ाया बल्कि उनकी प्रोसेसिंग की भी व्यवस्था कराई तब जाकर आज बस्तर में महुआ, इमली समेत कई लघु वनोपजों की प्रोसेसिंग कर विभिन्न उत्पाद तैयार किए जा रहे है जिसका लाभ संग्राहक परिवारों को मिल रहा है।
वादे से ज्यादा दे रहे धान की कीमत
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने भाषण में कहा कि हमारे नेता श्री राहुल गांधी जी ने किसानों से 2500 रुपये में धान खरीदी करने का वादा किया था हमारी सरकार ने तमाम दिक्कतों के बावजूद अपने वादे को पूरा किया। हमारी सरकार राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत अब तक 23 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि किसानों के खातों में जमा कर चुकी है। आचार संहिता लगने से पहले ही किसानों के खातों में राशि जमा की गई ताकि किसानों को कोई दिक्कत ना हो।

आदिवासी संस्कृति को मिली नई पहचान
मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कहा कि हमारी सरकार ने शिक्षा, स्वास्थ्य के साथ-साथ संस्कृति को बचाने का काम किया। देवगुड़ी, घोटुल का जीर्णोद्धार किया। हमने पुजारी, बैगा, गायता को भी राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन मजदूर न्याय योजना के दायरे में लाकर उन्हे 7 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दी। हमारी सरकार ने राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आयोजन कराया जो देश में पहली बार हुआ, इससे आदिवासी संस्कृति को दुनियाभर में नई पहचान मिली।
गौ माता के नाम पर राजनीति कर रही भाजपा
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा नेता गौ माता के नाम पर सिर्फ राजनीति करते है, सेवा नहीं करते। हमने गौ माता का सेवा किया और उनके संरक्षण और संवर्धन करने के लिए गोधन न्याय योजना शुरू की। गोधन न्याय योजना और 300 रीपा से जुड़कर आज प्रदेश के लोग रोजगार पा रहे और उन्हें रोजगार के लिए पलायन नहीं करना पड़ता है।
भाजपा नेताओं के इशारे पर आरक्षण विधेयक को रोका गया
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे नेता श्री राहुल गांधी जी जनसंख्या के अनुपात में आरक्षण देने की बात कहते है।हमने 2 दिसंबर को विधानसभा में आरक्षण विधेयक पारित कर दिया जिसमें अजजा को 32%, अजा को 13% और ओबीसी को 27% दिया लेकिन भाजपा नेताओं के इशारों पर आज तक विधेयक को राजभवन में रोक कर रखा गया है।

एक भी परिवार नहीं रहेगा आवासहीन
मुख्यमंत्री ने आवास के मुद्दे पर कहा कि आवास बंद करने का आरोप भाजपा नेता लगाते है लेकिन हमारी सरकार ने आवास देने के लिए नई योजना शुरू की है और 7.50 लाख आवासहीनों के खातों में पैसा पहुंच गया है। चुनाव के बाद दूसरा और तीसरा किश्त देंगे। कुल मिलाकर हम 17.50 लाख लोगों को आवास देंगे। कोई भी व्यक्ति आवासहीन नहीं रहना चाहिए।
\

डबल इंजन के सरकार के बावजूद किसानों को नहीं मिला बोनस
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा नेताओं पर धान खरीदी को लेकर जमकर निशाना साधा और कहा कि भाजपा के नेता कहते हैं कि हम लोग धान खरीदी कर रहे है दरअसल यह लोग झूठ बोल रहे है। धान की खरीदी हमारी सरकार ने किया है। डॉ रमन सिंह बताएं जब डबल इंजन की सरकार थी फिर बोनस क्यों नहीं दिया? प्रति एकड़ 10 क्विंटल धान खरीदी क्यों किया? जबकि उन्होंने कहा कि मैनें प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर बोनस के लिए अनुमति देने का आग्रह किया है। अगर प्रधानमंत्री जी अनुमति देते है तो तुरंत बोनस देंगे और 2 साल की बाकी बोनस भी दे देंगे।
किसे उल्टा लटकाएगी भाजपा
मुख्यमंत्री ने भाजपा के केन्द्रीय नेताओं के बयानों पर निशाना साधते हुए कहा कि इनके नेता जब छत्तीसगढ़ आते है तो उल्टा लटकाने की बात करते हैं , हम पूछते हैं उनसे कि किसे उल्टा लटकाएंगे? छत्तीसगढ़ के किसानों का भला करने वालों, आदिवासियों को हक देने वालों को या फिर युवाओं को रोजगार देने वालों को? अरे शाह जी अगर उल्टा ही लटकाना है तो नान घोटाले के आरोपी डॉ रमन सिंह को लटकाइए और शिक्षा मंत्री रहते अपनी पत्नी के बदले साली को परीक्षा में बैठाने वाले केदार कश्यप को उल्टा लटकाइए।

नंदीराज पर्वत और नगरनार को अडानी को सौंपना चाहती है भाजपा
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि इन्होंने नंदीराज पर्वत को अडानी को सौंपने की पूरी तैयारी कर ली थी लेकिन दंतेवाड़ा और बस्तर के लोगों और सांसद दीपक बैज, फूलोदेवी नेताम ने आंदोलन किया जिसकी बात हमारी सरकार ने सुनी और हमने कहा जो गलत है उसकी जांच होगी। बस्तर वालों की लड़ाई के कारण नंदीराज पर्वत अडानी के हाथों जाने से बच गया।
उन्होंने कहा कि पीएम मोदी जी बस्तर आए थे लेकिन उनके आगमन पर बस्तर बंद था क्योंकि उन्होंने नगरनार को अडानी को देने की तैयारी कर ली है, पीएम साहब अडानी को हवाई अड्डा, पोर्ट, रेलवे स्टेशन और सब कुछ सौंपना चाहते है। पीएम मोदी जी और शाह जी बस्तर के लिए क्या करेंगे ये नहीं बताते है बल्कि उल्टा लटकाने की बात करते है।

 

Share Now

Leave a Response