शहर

जिंदगी ना मिलेगी दोबारा का निःशुल्क चिकित्सा उपकरण बैंक, शुरू

107views
Share Now

रायपुर:समाज सेवी संस्था जिंदगी ना मिलेगी दोबारा रायपुर् के तात्यपारा स्थित *मधुमणि सेवा सदन* में अपनी तरह के अनोखे निःशुल्क चिकित्सा उपकरण बैंक का आज पितृपक्ष मातृनवमी के अवसर पर अल्पसंख्यक आयोग के अध्यक्ष  महेंद्र छाबड़ा के हाथों शुभारंभ किया गया, जो अब पीड़ितों की सेवा के लिए अग्रसर रहेगा. जरूरत होने पर यहां से चिकित्सा उपकरण कोई भी आसानी से पा सकता हैं. इस अवसर पर संस्था के संरक्षक अजय शर्मा, अध्यक्ष सुषमा तिवारी, सचिव ममता शर्मा, वरिष्ठ सदस्य आशीष शर्मा , कमल सावरकर, नूतन शर्मा,वंदना शर्मा, पुष्पा शर्मा,निर्मला गोस्वामी, प्रभाकमल शर्मा, , राधिका सोनकर,एवम सभी सहयोगकर्ता व दानदातागण उपस्थित रहे।
*नि:शुल्क चिकित्सा उपकरण बैंक*
संस्था के संरक्षक अजय शर्मा ने बताया कि जनसहयोग से यहां एक ऐसा बैंक शुरू किया गया हैं जो अनोखी और मानवता की सेवा के लिए एक मिसाल है. अमूमन अब तक आपकी बैंक को लेकर यही अवधारणा रही होगी कि यह एक ऐसा स्थान होता है, जहां पैसों का आदान-प्रदान किया जाता है, लेकिन संस्कारधानी रायपुर् में एक अनोखे किस्म का बैंक खुल गया है, जिसमें चिकित्सा उपकरण जरूरतमंद व गरीब तबके के लोगों को निःशुल्क मिल सकेंगे. , जो अब पीड़ितों की सेवा के लिए अग्रसर रहेगा. जरूरत होने पर यहां से चिकित्सा उपकरण कोई भी आसानी से पा सकता हैं. अगर आपके घर में भी किसी बुजुर्ग या फिर निराश्रित व्यक्ति को इन चिकित्सा उपकरणों की जरूरत है तो आप नि:शुल्क इन उपकरणों का 30 दिनों तक उपयोग कर सकते हैं.

*भरना होगा एक छोटा सा प्रपत्र*

संस्थापक अध्यक्ष  सुषमा तिवारी ने कहा कि जिंदगी ना मिलेगी सेवा संस्था अपने सदस्यों व जनसहयोग से जिस नि:शुल्क चिकित्सा उपकरण बैंक की शुरुआत कर्र्ने जा रही है उस चिकित्सा उपकरण बैंक से उपकरण सहायता लेने के लिए किसी भी जरूरतमंद को मात्र आवेदन पत्र भरना होगा और उपकरण को निर्धारित 30 दिन के उपयोग के बाद वापस जमा करना होगा।

*बेड, व्हीलचेयर सहित ले सकते हैं, कई उपकरण*

इस नि:शुल्क चिकित्सा उपकरण बैंक में आम लोगों को नॉर्मल बेड, व्हीलचेयर, एयर बेड, वॉकर, ऑक्सीजन सिलेंडर, नेबुलाइजर समेत अन्य उपकरण मिल सकेंगे. इसके लिए संस्था अध्यक्ष सुषमा तिवारी से उनके मोबाइल 9302683204 पर संपर्क कर सकते हैं।

Share Now

Leave a Response