खेल

विप्र प्रीमियर लीग -6 लक्ष्मण का शानदार प्रदर्शन जारी

104views
Share Now

रायपुर : .छत्तीसगढ़ी ब्राह्मण समाज के तत्वावधान में विप्र सांस्कृतिक भवन प्रबंध समिति एवं विप्र महाविद्यालय शिक्षण समिति के सहयोग से छत्तीसगढ़ी युवा विप्र संगठन द्वारा विप्र कॉलेज के मैदान में आयोजित विप्र प्रीमियर लीग के चौथे दिन लक्ष्मण का शानदार प्रदर्शन जारी रहा ।आज का पहला मैच बागी इलेवन और प्रहार इलेवन के बीच खेला गया। जिसमें बागी इलेवन ने पहले बैटिंग करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 103 रन बनाएं। पीयूष दुबे ने दो चौके और दो छक्के की सहायता से 12 गेंद में 24 रन बनाए। शुभम उपाध्याय ने 13 गेंद में एक चौके और दो छक्के की सहायता से 24 रन बनाएं ।जवाब में प्रहार इलेवन 5 विकेट के नुकसान पर मात्र 88रन ही बना पाई। अक्षय ने तीन चौके और चार चक्के की सहायता से 16 गेंद में 40 रन बनाएं ।बागी इलेवन के गेंदबाज मैन ऑफ द मैच चंदन शर्मा ने 8 रन देकर दो विकेट व अभिषेक तिवारी ने 13 रन देकर दो विकेट लिए। इस तरह बाकी इलेवन ने पहला मैच 15 रन से जीता।
दूसरा मैच ब्रह्मास्त्र और पीडीवी के बीच खेला गया ।जिसमें ब्रह्मास्त्र ने पहले बैटिंग करते हुए तीन विकेट के नुकसान पर 101 रन बनाएं। मैन ऑफ द मैच दीपेंद्र ने 22 गेंद में तीन चौके और छह छक्के की सहायता से 54 रन व सुरेश ने 20 गेंद में दो चौके और दो छक्के की सहायता से 32 रन बनाएं। जवाब में पीडीवी 8 विकेट के नुकसान पर मात्र 49 रन बना पाई। ब्रह्मास्त्र के 52 रन की जीत में सागर मिश्रा ने 17 रन देकर तीन विकेट ,गौरव शर्मा ने बिना रन दिए दो विकेट और रजत तिवारी ने दो रन देकर एक विकेट लिए।
तीसरा मैच कसडोल इलेवन और महाकाल इलेवन के बीच खेला गया। जिसमें कसडोल इलेवन ने पहले बैटिंग करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 52 रन बनाएं। महाकाल के आकाश पांडे ने दो रन देकर तीन विकेट ,शाश्वत मिश्रा ने आठ रन देकर दो विकेट और लक्ष्मण ने 18रन देकर 2 विकेट लिए। जवाब में महाकाल इलेवन के मैन ऑफ द मैच लक्ष्मण के 9 गेंद में चार चौके व एक छक्के की सहायता से 22 रन की मदद से तीन विकेट के नुकसान पर 58 बना कर मैच 7 विकेट से जीत लिया। चौथा और अंतिम मैच दसग्रीव और आजाद क्लब के बीच खेला गया। जिसमें दसग्रीव ने पहले बल्लेबाजी करते किया बिना विकेट खोए 128 रन बनाएं ।शाश्वत तिवारी ने 8 छक्के की सहायता से 24 गेंद में 62 रन व पूलेस ने 26 गेंद में पांच चौके और चार चक्के की सहायता से 55 रन बनाए। जवाब में आजाद क्लब 6 विकेट के नुकसान पर मात्र 58 रन ही बना पाई । दसग्रीव के 70 रन की जीत में अवधेश पांडे ने 12 रन लेकर तीन विकेट शिवेंद्र ने 15 रन देकर 2 विकेट लिए ।शाश्वत तिवारी को मैन ऑफ द मैच चुना गया। इस अवसर पर विप्र कॉलेज के मैदान में छत्तीसगढ़ी ब्राह्मण समाज के सदस्यों के साथ बड़ी संख्या में खेल प्रेमियों ने मैच का आनंद लिया।
विप्र प्रीमियर लीग 6 के पांचवें दिन पहला मैच आजाद क्लब और ब्रह्मास्त्र के बीच खेला जाएगा। दूसरा मैच चाणक्य एवं पीडीवी के बीच खेला जाएगा ।तीसरा और अंतिम मैच राजनंदगांव और प्रहार इलेवन के बीच होगा।

Share Now

Leave a Response