प्रदेश

महतारी वंदन योजना पर वंदना ने कहा महतारी वंदन योजना के नाम पर महिलाओं से धोखा

87views
Share Now

रायपुर:। महतारी वंदन योजना को लेकर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा कि विधानसभा चुनाव के समय घर-घर जाकर प्रत्येक विवाहित महिलाओं से फार्म भरवाया गया जो लगभग 70 लाख फार्म भरवाया गया है मोदी की गारंटी में कहा गया था कि हर एक विवाहित महिलाओं को महतारी वंदन योजना का लाभ मिलेगा और हर एक विवाहित महिलाओं के खाते में प्रतिमाह 1000 रू. आयेगा और यह योजना दिसंबर से ही चालू हो जायेगा। महिलाओं ने मोदी की गारंटी पर भरोसा कर सत्ता की चाबी भाजपा को सौंप दी। सरकार बनते ही भारतीय जनता पार्टी के रंग भी बदल गया।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा कि अब महतारी वंदन योजना पर विभिन्न तरह के मापदण्ड लगाये जा रहे है। पहली शर्त यह है कि 21 वर्ष की आयु विवाहित महिलाओं से लेकर 60 वर्ष तक महिलाओं को इसका लाभ मिलेगा। छत्तीगसढ़ में गांव की संख्या अधिक है जहां अधिकांश परिवार 18 साल के आयु में अपनी बिटिया की हाथ पीले कर देते है और 18, 19, 20 वर्ष के विवाहित महिला ने भी इसी आशा से भाजपा को वोट किये थे कि हमें भी महतारी वंदन योजना का लाभ मिलेगा लेकिन इन्हें महतारी वंदन योजना से वंचित किया जा रहा है। ये सब भारतीय जनता पार्टी के षड़यंत्र है।
विभिन्न तरह के मापदण्ड, शादी प्रमाण पत्र, आयकर दातायें को प्राथमिकता नहीं इत्यादि, ये सब जब विधानसभा चुनाव में फार्म भाजपा के नेताओं के द्वारा भरवाया जा रहा था तब इस मापदण्ड को क्यों नहीं बताया गया था? छत्तीसगढ़ के महतारियों से झूठ बोलकर सत्ता हासिल किये है और महिलाओं को महतारी वंदन योजना से वंचित रखने के लिये साजिश रचा जा रहा है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा कि भाजपा के कथनी और करनी में कितना अंतर है। आज छत्तीसगढ़ के महतारी देख रही है। आज महिलाओं के साथ छल करके सत्ता हासिल कर लिये और उसी बहनों को मापदण्ड के नाम पर भारतीय जनता पार्टी के नेता लाल आंख दिखा रहे है।

 

Share Now

Leave a Response